उस चेहरे को देखने की चाहत,
उसकी बच्चों वाली मुस्कान,
भूरी आँखें, लंबी गर्दन,
उसके तेवर, उसका अंदाज,
उसकी पसंद-नापसंद
उसकी खुश्बू
मुझे रातों को सोने नहीं देती

हो सकता है, बहुत लोगों ने उसे चाहा हो,
और न जाने कितने लोग उसकी ज़िंदगी में आए हो,
मुझे तो बस हिस्सा बनना था उसकी ज़िंदगी का,

हो सकता है वह गलत हो,
पर क्या पता मुझसे मिल कर सही हो जाए
कुछ मैं बदल जाऊं, कुछ वो बदल जाए

प्यार तो उसे भी मुझसे हुआ होगा ना,
और अगर इतनी मुश्किलों के बाद भी हम मिले थे,
तो उसकी वजह कुछ तो होगी ना,

हाँ, उसकी प्यार की परिभाषा थोड़ी गलत थी,
पर कभी कोई था ही नहीं उसके पास, जो सिखा सकता प्यार उसे
या शायद वो समझना ही नहीं चाहती थी।

पढ़ी थी मैंने आँखे तुम्हारी,
बिखरे तो तुम भी हो,
टूटे तो तुम भी थे,
प्यार तो तुमने भी किया था,

न जाने क्या हुआ था
किसको तलाशती थी तुम,
कुछ तो बताओ कि कौन था वो,
जिसने तुम्हारे दिल को छूआ था
जिसे मैं इतना करीब आकर भी ना छू सका

मैं समझना चाहता हूँ तुम्हें, मुझे सुनना है तुम्हें,
बहुत दर्द से गुजरे हो तुम भी,
पर बताने को कभी कोई था नहीं तुम्हारे पास
पर जब था मैं तुम्हारे पास,
तो यकीन तो तुम्हें ही करना होगा ना

मैं नहीं कहती कि मुझे दोस्त समझो,
पर कुछ तो मुझे, तुम्हें भी समझना होगा ना
मुझे जानना है वो हर एक बात को,
जिसकी वजह से तुम आज ऐसे बन गए हो
शायद इस लिए ही मैं आज भी तुम्हारे पास हूँ

न जाने क्यों मेरा मोह तुमसे टूटता ही नहीं,
शायद कुछ बाकी है, जो मैंने अभी जाना नहीं,

मैं तो मरने तक तुमसे इश्क़ निभाऊंगा
तुम बस कभी भूलना मत मुझे,

मैं हूँ और हमेशा रहूँगा,
जब दिल करे किसी अपने से बात करने के लिए, आ जाना,
मुझे हमेशा इंतज़ार रहेगा
तुम साथ रहो ना रहो
पर दिल में हमेशा प्यार रहेगा

बस एक बार आ जाना…
मुझे मरने तक तुम्हारा इंतज़ार रहेगा

Leave a comment

Previous Post
Next Post

Recent posts

Quote of the week

लाइफ में एक बार प्यार ज़रूर करना चाहिए
ताकि ये समझ आ जाए कि प्यार क्यों नहीं करना चाहिए

~ A Maheshwari

Designed with WordPress

Design a site like this with WordPress.com
Get started