28 June 2021

इतने टाइम Corona की वजह से आपका school जाना बंद था but अब वो regular हो गया, और अब आपसे बातें 8 से 2 के बीच नहीं हो पाती थी। पर फिर भी आपका school से खुदकी फोटोज भेजना, थोड़ी थोड़ी देर में Messages करना; it was like a dream sequence of a romantic movie.

और जब आपने कहा कि School के बाद मिल सकते है तो लगा कि ख़ुशी के मारे पागल हो जाऊँगा। ऑफिस से झूठ बोलकर निकला कि घर पर कोई emergency है and सीधा गाडी गंगवाल पार्क के बाहर।

आज का दिन मेरे लिए बहुत Important था। वैसे तो हमें मिले हुए सिर्फ 11 दिन हुए थे पर पता नहीं क्यों I’ve decided कि मुझे तो 11 लाइफ तक आपके साथ रहना हैं।

और मैंने सोच लिया था कि आज आपको शादी के लिए पूछूँगा। थोडा अजीब लगा मुझे भी कि कैसे सिर्फ 11 दिन और 1 मुलाकात में इतना भरोसा हो गया था कि You are the one.
But हां हो गया था।

दिन भर आपसे बाते और आपसे नहीं होती थी तो शालू, शेफाली से सिर्फ आपकी बातें। हर तरफ बस आप ही आप तो थे।

And then, फिर से एक अलग Pink Top में आप आते दिखाई दिए। कितना हंसा था मैं आपके Pink टॉप पर, But जब आज भी उस दिन की फोटोज देखता हूँ तो I realize कि You are the most BEAUTIFUL girl in the world.

और आपकी क्या कहूँ मेरी उस दिन से पहले कभी किसी ने इस तरह से Photos नहीं ली। मैं सबसे यही कहता था की मुझे photos खिचवाना अच्छा नहीं लगता पर सच ये है कि कभी किसी ने इतने प्यार और इतने हक़ से और इतने अच्छे से मुझे कभी कहा ही नहीं ।
But still मेरी जितनी भी अच्छी फोटोज है उनमें से 95% आपने ही click की है।

खैर, उस दिन पर आते है, हम दोनों नाहरगढ़ थे, remember?

You were clicking my pictures and suddenly I kneel down and I still remember my every word I said to you, पूरा का पूरा भाषण ही था।

I said
” संजना, I know आपको बड़ा अजीब लग रहा होगा कि बीच रोड पर ये क्या हरकत कर रहा हूँ और वो भी सिर्फ दूसरी बार मिलने पर, मगर संजना I want to marry you. मुझे dating, Relationships या इन फालतू के चोचलों में नहीं पड़ना है। मुझे अपनी पूरी लाइफ आपके ही साथ रहना है, खाना है, घूमना है ,सोना है और बहुत कुछ करना है। तो अगर आप भी मेरे लिए ऐसा ही फील करते हो तो Please बता दो और अगर आपके मन में कुछ और है तो Please अभी बोल दो, आपको टाइम चाहिए या आपका जवाब ना है तो This is our last meeting, I won’t bother you again. तो Miss Sanjana Vijay क्या आप Mrs. Sanjana Akash Maheshwari बनना पसंद करेंगी, Will You Marry Me? जल्दी बोलो घुटना दुःख रहा है “

And you were shocked. I mean मैं भी डर गया था यार कि कुछ ज्यादा ही जल्दी तो नहीं हो गया।

But then you hold my hands, get me inside the car and you just sat on my lap and kissed me.

You didn’t say Yes, You didn’t say No, but I think you gave me your answer. And I was like super duper से भी ऊपर का Happy.

मन किया की Time को इसी Exact moment पर रोक लूँ, ख़ुशी के मारे चिल्लाने का मन कर रहा था। बहुत ज्यादा ख़ुशी को सेलिब्रेट करना ही नहीं आता है हम लोगों को।
कुछ समझ ही नहीं आता की हँसना है या रोना है या कैसे React करना है।
बिलकुल यही हाल था मेरा भी।

मन तो बिलकुल नहीं था कि वहां, उस जगह, उस पल को छोड़कर जाए but आपको घर छोड़ा और जब तक मैं घर पहुंचा तो याद आया कि आपको Propose करने के लिए ये कविता लिखी थी। पर तब न आपको सुनाई न कभी भेजी।

मन था कि शादी के बाद न एक सुन्दर से frame में हम दोनों की एक Wedding Photo के साथ फ्रेम करवा के लगायेंगे रूम में।

पर, अब क्या ही बोलूं। बस इतना ही कहूँगा कि I miss you yaar, बाकी आपको टाइम मिले तो पढ़ लेना –

तुम पूरी होकर रह लेना मैं आधा रह जाऊँगा
तुम चाँद सी बनकर रह लेना मैं दिन की तरह ढल जाऊँगा
तुम मेरे साथ नहीं रहना मैं साथ तेरे रह जाऊँगा
तुम मेरी होकर मत रहना मैं तेरा हो रह जाऊँगा

तुम मेरा नाम नहीं लेना मैं नाम तेरा हो जाऊँगा
तुम धूप सी रोशन हो जाना मैं जुगनू बन रह जाऊँगा
तुम सारे सुख रख लेना मैं हर आँसू ले जाऊँगा
तुम मेरी होकर मत रहना मैं तेरा हो रह जाऊँगा

तुम मत रंगना मेरे रंग में मैं तुम सा रंग जाऊँगा
तुम सागर सी बन जाना मैं नदियां सा बन जाऊंगा
तुम मुझमें आकर मत मिलना मैं तुझमें मिल जाऊँगा
तुम मेरी होकर मत रहना मैं तेरा हो रह जाऊँगा

तुम मत झुकना मेरे आगे मैं तेरे आगे झुक जाऊँगा
हर सुख में आगे तुम रहना मैं हर दुःख में रह जाऊँगा
तुम देखना सपने रोज नए मैं पूरे करता जाऊँगा
तुम मेरी होकर मत रहना मैं तेरा हो रह जाऊँगा

Leave a comment

Recent posts

Quote of the week

लाइफ में एक बार प्यार ज़रूर करना चाहिए
ताकि ये समझ आ जाए कि प्यार क्यों नहीं करना चाहिए

~ A Maheshwari

Designed with WordPress

Design a site like this with WordPress.com
Get started